Category Archives: दिल्ली

JNU के 9 और स्टूडेंट्स ने लगाए भेदभाव के आरोप

Protest in Guwahati

एक रिसर्च स्टूडेंट द्वारा पत्र लिखकर भेदभाव का आरोप लगाने के बाद मंगलवार को स्कूल ऑफ इंटरनैशनल स्टडीज के 9 और स्टूडेंट्स सामने आए और सभी ने कहा कि उन्हें उनकी कास्ट को लेकर जेएनयू में हैरस किया जाता है। ये सभी एससी/एसटी या ओबीसी कैटिगरी से हैं। इन 9 स्टूडेंट्स का आरोप है कि इस स्कूल में दलित, माइनॉरिटी ... Read More »

मोदी को रोकने का हर संभव प्रयास करूंगी: बहन मायावती जी

Satish Chandra Mishra

बहन मायावती जी ने आज कहा कि उनकी पार्टी गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनने से रोकने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी। मायावती ने तीसरे मोर्चे को भी ‘कमजोर मोर्चा’ करार देते हुए कहा कि इससे देश को फायदा नहीं होगा। उन्होंने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘हम नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनने से रोकने ... Read More »

बहन मायावती जी का दिल्ली चुनाव प्रचार का आगाज

india.bsp2

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो बहन मायावती जी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार का आगाज करते हुए कांग्रेस और बीजेपी पर निशाना साधा और आम आदमी पार्टी को पूरी तरह नजरअंदाज कर दिया। बहन मायावती जी ने बीएसपी को मुसलमानों की हितैषी पार्टी बताया। गुरुवार को बहन मायावती जी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार शुरू किया। उन्होंने उत्तर पूर्वी दिल्ली में ... Read More »

बसपा उम्मीदवारों की सूची जारी

ma6

दिल्ली चुनाव के लिए बहुजन समाजवादी पार्टी ने औपचारिक तौर पर 58 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। नई दिल्ली सीट से मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ पार्टी ने समाज सेवी रितु सिंह को उतारा है। खास बात यह कि पार्टी की पहली लिस्ट में रितु इकलौती महिला उम्मीदवार हैं। प्रदेश प्रभारी एमएल तोमर के मुताबिक, जल्द ही ... Read More »

रामगोपाल यादव की गुंडा गार्दी, सरेआम पीटा दवा विक्रेता को

1700_cctv-4_092513065721

दिल्ली में समाजवादी पार्टी (सपा) के एक वरिष्‍ठ नेता की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों के गुंडाराज की तस्वीरें सामने आई हैं। ये तस्‍वीरें सफदरजंग एनक्लेव थाना क्षेत्र स्थित यूसुफ सराय में दवा की दुकान में घुसकर उसके मालिक अशोक की बुरी तरह पिटाई की है। हथियारों से लैस यूपी पुलिस के कर्मियों ने उसे काउंटर से खींच कर पटक दिया ... Read More »

दिल्ली में पार्टी के चुनाव अभियान का शुभारंभ

India Elections

दिल्ली में पार्टी के चुनाव अभियान का शुभारंभ करते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बसपा सभी 70 सीटों पर चुनाव होगा कि घोषित किया है और किसी भी पार्टी के साथ कोई ट्रक होगा. यहाँ बैठक एक पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए वह शीला दीक्षित सरकार की नीतियों के खिलाफ धरना और प्रदर्शनों के एक ... Read More »

दिल्ली कि सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी बसपा

bahan-ji-pm

बहन मायावती जी ने कहा कि उनकी पार्टी दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और किसी अन्य राजनीतिक दल से तालमेल नहीं करेगी। बहन मायावती जी ने यहां संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कोई गठबंधन नहीं होगा। हमारी पार्टी सभी 70 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। हम अगले ... Read More »

पश्चिमी दिल्ली में आंबेडकर की मूर्ति तोड़ी

ambedkar_moulanahasrat_mohany_20100201

दक्षिण पश्चिम दिल्ली के डाबरी इलाके में कुछ अज्ञात लोगों द्वारा डॉ. भीमराव आंबेडकर की एक मूर्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘यह घटना सुबह करीब साढ़े 10 बजे हुई। मूर्ति की नाक और अंगुली को नुकसान पहुंचाया गया है।’ पुलिस ने कहा कि ... Read More »

प्रदर्शनकारियों पर फिर लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोले भी दागे

Delhi_protests-students,_Raisina_Hill

गैंगरेप पीड़िता को न्याय दिलाने को लेकर राजपथ पर हिंसक प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं पर रविवार को एक बार फिर लाठीचार्ज किया गया, आंसू गैस के गोले दागे गए और पानी का बौछार किया गया। हालांकि धारा 144 लागू होने के बावजूद प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों को शांति प्रदर्शन की इजाजत दी थी, लेकिन कुछ छात्राओं को जबरदस्ती पीछे धकेलने को ... Read More »

डंडे के जोर पर खाली कराया गया इंडिया गेट

Delhi_protests-teargassed

गैंगरेप पीड़िता को न्याय दिलाने को लेकर रविवार को राजपथ पर हिंसक प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं को कई बार लाठी चार्ज और पानी की बौछारों के सहारे पुलिस शाम तक वहां से हटाने में कामयाब रही। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़पें हुई जिसमें प्रदर्शनकारियोंऔर पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है। इस दौरान दिल्ली पुलिस के एक ... Read More »