Category Archives: फर्रुखाबाद

सलमान खुर्शीद फसे जाल साजी

कांग्रेसी नेताओं पर भ्रष्टाचार को लेकर हो रहे हमलों के बीच केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद का परिवार भी विवादों में घिर गया है। उनकी पत्नी लुईस खुर्शीद द्वारा संचालित जाकिर हुसैन ट्रस्ट के फर्जीवाड़े के राजफाश से कांग्रेसी खेमे में हंगामा बरपा है। ट्रस्ट द्वारा 2009-10 में फर्रुखाबाद जिले की तहसील कायमगंज में विकलांगों को कृत्रिम अंग व सहायक ... Read More »

बिजनौर, कौशाम्बी, फर्रुखाबाद, कन्नौज व महाराजगंज में बनेंगे कॉलेज

राज्य के पांच राजकीय महाविद्यालयों को मॉडल कॉलेज के तौर पर विकसित करने के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने 20 करोड़ रुपये के प्रस्ताव पर सैद्धांतिक सहमति दे दी है। प्रत्येक कॉलेज के लिए चार करोड़ रुपये का प्रस्ताव मंजूर किया गया है। मॉडल कॉलेज बिजनौर, कौशाम्बी, फर्रुखाबाद, कन्नौज और महाराजगंज जिलों में बनाये जाएंगे। प्रदेश के 41 जिले ... Read More »

2 सितंबर को कार्यकर्ता बैठक: बसपा

मिशन 2012 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों को नयी धार देने के लिए बसपा जोनल कोऑर्डिनेटर ने 2 सितंबर को कार्यकर्ता बैठक बुलायी है। इससे कई महत्वपूर्ण फैसलों की जानकारी मिलने की संभावना है। मंगलवार को जिला संगठन एवं भाईचारा कमेटियों की बैठक में कार्यकर्ताओं को भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी सौंपी गयी। जोनल कोआर्डिनेटर कमलाकांत गौतम अन्य सहयोगियों के साथ ... Read More »

उ. प्र. मे आम जनता के अधिकारो का हनन किया सपा ने

 उ. प्र मे सपा का रोज-रोज का बंद का यलान यहा की जनता के अधिकारो का हनन है मानवाधिकार अयौग को इस बारे मे भी सपा से सवाल पूछना चाहिए हलकी की यह बंद पूरी तरह से फ्लॉप थे और आगे भी होते रहेगे| सपा के लिए यह आखरी चुनाव होगा, उसके बाद तो उसे उम्मीदवार भी नही मिलेगे उ. ... Read More »

मनुवादी, जातिवादी मीडीया, ममता को दीदी और मायावती जी को माया, शर्म आनी चाहिए ऐसे मीडीया को

देश का मीडीया आज भी अपनी मनुवादी और जातिवादी मानसिकता से बाहर नही निकल पाया है| यह इस देश के लिए बहुत ही शर्म की बात है| इसके सबूत रोज ही मीडीया देता रहता है आप सभी जानते है की उ.प्र की मुख्यमंत्री बहन मायावती जी को मीडीया माया के नाम से बुलाती है, जो एक तरह का कटाच्छ है ... Read More »

खिशयानी बिल्ली खंबा नोचे|

हाँ जी यही हाल हैं आज का सपा के बड़े से लेकर छूटे नेताओ का, हर चुनाव मे हार, तो कभी उलेमाओ का सपा छोड़ बसपा मे समिल होना, सारे हत कंडे फेल, तभी मुखिया मुलायम लोगो की धार्मिक भावनाओ ने जुड़े अयोध्या जैसे गंभीर मामले मे लोगो को फड़काने कम कर रहे तो कभी दिल्ली मे भी लोगो की ... Read More »

उत्तर प्रदेश के छह हजार सिपाही बनेंगे हेड

पांच-छह सालों से प्रोन्नति का इंतजार कर रहे सिपाहियों के लिए खुशखबरी है। प्रदेश के छह हजार चौरासी सिपाहियों की प्रोन्नति का रास्ता खुल गया है। सिर्फ दौड़ की परीक्षा के आधार पर वे दीवान (हेड) बन जाएंगे। वर्ष 2006, 07 व 08 की रिक्तियों के सापेक्ष होने वाली यह परीक्षा 10 फरवरी से 18 फरवरी तक प्रदेश के छह ... Read More »

अधिवक्ता की मौत के लिए एसडीएम अमृतपुर व अन्य अधिकारी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग

राजेपुर विकास खंड क्षेत्र में सहायक अध्यापिका उमा यादव के पति विनय कुमार सिंह प्रकरण में अधिवक्ताओं ने प्रशासनिक अधिकारियों की भ‌र्त्सना कर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई किये जाने की मांग की है। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विश्राम सिंह यादव एवं महासचिव संजीव पारिया ने जिलाधिकारी को दिये गये ज्ञापन में इस कांड में एसडीएम ... Read More »

स्वास्थ्य मंत्री, एसडीएम और बीएसए के पुतले फूंके

अधिकारियों के उत्पीड़न से तंग आकर शिक्षिका के अधिवक्ता पति विनय सिंह के आत्महत्या करने से नाराज वकीलों ने शुक्रवार को हंगामा किया। अधिवक्ताओं ने जुलूस निकालकर नारेबाजी की और स्वास्थ्य मंत्री, एसडीएम अमृतपुर तथा बेसिक शिक्षा अधिकारी के पुतले फूंके। कलक्ट्रेट में पुतला फूंकने के दौरान पुलिस कर्मी असहाय खड़े रहे। साथी अधिवक्ता के आत्महत्या करने के विरोध में ... Read More »

एसडीएम व बीएसए के विरुद्ध आंदोलन के लिए समन्वय समिति गठित

एसडीएम व बीएसए के विरुद्ध आंदोलन के लिए गुरुवार सायंकाल बैठक कर समन्वय समिति का गठन किया गया। बैठक के दौरान शिक्षक नेताओं में जमकर नोकझोंक भी हुई। कलक्ट्रेट में धरने के उपरांत शिक्षक नेताओं ने सायंकाल म्युनिस्पल इंटर कालेज में बैठक कर आगे की रणनीति पर विचार किया। बैठक के दौरान शिक्षक नेताओं के बीच की आपसी खींचतान भी ... Read More »