Category Archives: हरियाणा

भगाणा कांड के पीड़ितों ने इंसाफ की मांग

india-rape-protest

हरियाणा  के भगाणा गांव में सामूहिक बलात्कार की शिकार हुई चार नाबालिगों के हक में न्याय की मांग के समर्थन में आज पीड़ितों के साथ भारी संख्या में दिल्ली के सामाजिक कार्यकता, बुद्धिजीवी और विद्यार्थी भी जुटे। यहां दिल्ली में पंत मार्ग पर स्थित हरियाणा के मुख्यमंत्री आवास पर धरना देते हुए आंदोलनकारियों ने पीड़ितों के प्रति हरियाणा सरकार के रवैए ... Read More »

राहुल गाँधी का कमाल 28 दिन मे 10 बलात्कार

जी हा बी स पी सरकार के समय बात बात पर हो हल्ला करने बाले राहुल हरियाणा मे रोज रोज हो रहे बलात्कार पर शांत है हरियाणा के जींद में एक बार फिर एक नाबालिग लड़की की उसके घर से उठाकर उसकी अस्मत लूट ली ली गई। बीते 28 दिन के भीतर हरियाणा में बलात्कार का ये 10वां मामला था। ... Read More »

करोड़ो के हुड्डा का किसानो को 76 का मुआवज़ा

बिलासपुर (यमुनानगर) पिछले साल आई बाढ़ के जख्म अभी पूरी तरह भर भी नहीं पाए थे कि हरियाणा में सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार की ओर से दी गई मुआवजा राशि ने किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क दिया है। सरकार की ओर से बाढ़ प्रभावित किसानों को जो मुआवजा चेक बांटे जा रहे हैं, उनमें से अधिकतर चेक 76-76 रुपये के ... Read More »

हुड्डा ने दी करोड़ो की ज़मीन सस्ते मे गाँधी परिवार को

हरियाणा सरकार द्वारा गुड़गांव में करोड़ों की जमीन राजीव गांधी ट्रस्ट को 33 साल के लिए लीज पर दिए जाने का मामला एक बार फिर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट पहुंच गया है। हाईकोर्ट ने गुड़गांव के उल्हावास क्षेत्र के निवासियों की ओर से दाखिल जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को 25 नवंबर तक जवाब देने को कहा ... Read More »

हरियाणा के कॉंग्रेसी मंत्री ने कहा गोली मार दो सबको

सिरसा में हरियाणा के होम मिनिस्टर गोपाल कांडा ने विरोधी पार्टी इंडियन नैशनल लोक दल (आईएनएलडी)के कार्यकर्ताओं को जमकर गालियां दीं। इतना ही नहीं, उन्होंने अपने बॉडीगार्डों से उन्हें गोली मारने के लिए भी कहा। यह पूरा वाकया वहां मौजूद पत्रकारों ने कैमरे में कैद कर लिया। पुलिस ने बताया कि कांडा जब अपने काफिले के साथ सिरसा में अपने ... Read More »

राहुल के प्रिय मुख्य मंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किसानो की ४२ एकड़ ज़मीन हड़प ली

बात बात पर हरयाणा की बड़ाई करने बाले राहुल  के प्रिय मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रोहत   के किसानो से २ साल पहले , इंडस्ट्रियल डेवेलपमेंट के लिए ज़मीन ली थी उसमे से हुड्डा ने ४२ एकड़ ज़मीन खुद हड़प कर अपने पिता का स्मारक बनवा डाला किसानो से यह ज़मीन बहुत ही सस्ते दमो मे ली गई किसानो ने ... Read More »

दलित बुजुर्ग कॉ बेटी के साथ जिंदा जलाने बाला मिर्जापुर कांड मे 15 दोषी, 82 बरी

हरियाणा के बहुचर्चित मिर्चपुर कांड में राजधानी की एक अदालत ने 15 आरोपियों को दोषी करार दिया है जबकि 82 के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं पाए जाने के कारण उन्हें बरी कर दिया। एक आरोपी फरार है। डेढ़ साल पुराने इस मामले में 29 सितंबर को अदालत सजा पर फैसला सुनाएगी। मालूम हो कि मामला हाई प्रोफाइल लोगों से जुड़ा ... Read More »

कॉंग्रेस के राज मे दबंगो का कहर

गुड़गांव दबंगों द्वारा बेघर कर लगातार प्रताडि़त किए जाने और पुलिस द्वारा उन्हीं की सुने जाने से आहत एक परिवार ने न्याय की उम्मीद छोड़ दी है। परिवार के मुखिया ने राष्ट्रपति के नाम पत्र लिखकर उसे तथा परिवार के 18 सदस्यों के लिए इच्छा मृत्यु की मांग की है। मुखिया का कहना है कि जिस मकान में वह बचपन ... Read More »

भूमि अधिग्रहण के विवाद में फंसी हरियाणा सरकार

राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट के लिए भूमि अधिग्रहण को लेकर विवादों में घिरी हरियाणा सरकार के समक्ष एक और मुश्किल आ खड़ी हुई है। इस बार रोहतक जिले में एक टाउनशिप के लिए अधिग्रहण की जा रही 2,700 एकड़ उपजाऊ भूमि पर सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार से जवाब मांगा है। न्यायमूर्ति जेएम पंचाल और न्यायमूर्ति एचएल गोखले की खंडपीठ ... Read More »

हुड्डा की महरवानी से सोनिया, राहुल और प्रियंका गाँधी ने करोड़ो की ज़मीन मुफ़्त के भाव मे हथियाई

हरियाणा सरकार पर आरोप लगा है की उसने गुड़गाव मे १४०० एकड़ ज़मीन किसानो से लेकर राजीव गाँधी नाम के ट्रस्ट को दे दी बह भी बिना पैसे लिए आपको बताते चले की इस ट्रस्ट की अध्यक्ष सोनिया है सदस्यो मे राहुल और प्रियंका गाँधी है| किसानो का आरोप है की उनकी ज़मीन इंडस्ट्रियल डेवेलपमेंट के लिए गई बाद मे ... Read More »