Category Archives: मध्य प्रदेश

मोदी के शिवराज राज मे दलित लड़की की परछाई पड़ी तो पीटा और दूसरी बार ऐसा होने पर जान से मारने की धमकी

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में एक दलित लड़की को दबंगों की ‘शर्मनाक’ करतूत का शिकार होना पड़ा। जिला मुख्यालय से लगभग 35 किलोमीटर दूर गनेशपुरा गांव में 11 वर्षीय दलित समाज की एक लड़की की कथित तौर पर उच्चजाति के व्यक्ति पर छाया पड़ने की बात को लेकर हुए विवाद में हाल ही दबंग परिवार की महिलाओं ने उसकी ... Read More »

पानी भरने पर दलित को जिंदा जलाने की कोशिश

मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके में दबंगों ने एक दलित नौजवान को पानी भरने को लेकर हुए विवाद में जिंदा जलाने की कोशिश की। पीड़ित युवक का एक पैर बुरी तरह झुलस गया है और उसे सागर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह घटना सागर जिले में बीना के गांव बेलई की है। समरत अहिरवार नामक युवक ... Read More »

मोदी राज मे दलित महिला चुनाव जीती तो उसे गोबर खिलाया

मध्य प्रदेश में एक शर्मनाक घटना हुई है। यहां के कुवांरपुर गांव में कुछ गुंडों ने एक दलित महिला को गोबर खाने के लिए मजबूर किया क्योंकि वह गांव की उप सरपंच चुनी गई थी। घटना सोमवार की है। कुसुम जाटव नाम की दलित महिला अपने गांव की उप सरपंच चुनी गई थीं। एक दलित महिला का उप सरपंच चुना ... Read More »

म.प्र.के बालाघाट जिला में बसपा के चुनावी रैली मे उमड़ा जनसैलाब

उ.प्र.की तर्ज पर अब म.प्र. में भी बनानी होगी बसपा की सरकार – बहन मायावतीजी आज दिनांक 18 नवम्बर 2013 को मध्यप्रदेश के बालाघाट जिला में उत्साह और उमंग के साथ बहन मायावतीजी के नेतृत्व में बसपा की चुनावी रैली संपन्न हुई. बहन मायावतीजी के आगमन को लेकर पुरे बालाघाट और आस पास के जिले में बहुजन समाज के बीच ... Read More »

जल्द ही राहुल की कॉंग्रेस की महरवानी से ८०० रुपये मे मिलेगा गैस सिलंडर

गैस सिलिंडर जल्द ही 800 रुपये में मिलेगा। साल भर में सब्सिडी वाले केवल 4 सिलिंडर ही दिए जाएंगे। तेल मंत्रालय के मुताबिक बीपीएल परिवारों को भी 4 सिलिंडर दिए जाएंगे। मंत्रालय ने कहा कि बीपीएल परिवारों के लिए साल भर में 4 सिलिंडर पर्याप्त हैं। सरकार बीपीएल परिवारों को कनेक्शन लेने के लिए एक बार 1400 रुपये की मदद ... Read More »

महंगाई से जनता त्रस्त, देशभर में लोग सड़क पर उतरे

सरकार की मनमानी से पूरे देश में गुस्से की लहर उठ खड़ी हुई है। पूरे देश में जगह-जगह विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। जनता सरकार की ज्यादतियों के सामने अब झुकने को तैयार नहीं दिखती। खाने-पीने की चीजों के दाम तो पहले ही बढ़े हुए थे अब पेट्रोल की बढ़ी कीमत ने आम जनता की कमर तोड़कर रख दी है। महंगाई ... Read More »

कांग्रेस के दिग्विजय के खिलाफ चार्जशीट पेश करने का निर्देश

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने आर्थिक अपराध अनुसंधान ब्यूरो [ईओडब्लू] को आदेश दिया है कि वह इंदौर के एक मॉल के निर्माण में कथित अनियमितताओं के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समेत 12 लोगों के खिलाफ 30 जून तक आरोपपत्र पेश करे। यह आदेश स्थानीय निवासी महेश गर्ग की याचिका पर दिया गया, जिनका आरोप है कि शॅपिंग मॉल ‘ट्रेजर आइलैंड’ ... Read More »

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले दलित लड़की की पीट-पीटकर हत्या

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले मे दलित लड़की को बहा के दबंगो ने पीट पीट कर मार डाला, उसका दोस सिर्फ़ इतना था की बह एक दलित की बहन थी, सीहोर जिले मे एक दलित जाती का लड़का ओबीसी लड़की के साथ भाग गया, दबंगो के डर से गाव के दलितो ने पुलिस की मदत लेनी चाही पर बहा पेर ... Read More »

मनमोहन सिंह को भ्रष्टाचार छिपाने की आदत: विकिलीक्स

विकिलीक्स के संपादक जूलियन असांजे ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर कड़ा प्रहार किया है। उन्होंने कहा है कि भारतीय प्रधानमंत्री व्यक्तिगत तौर पर भले ही भ्रष्ट नहीं हैं, लेकिन संकेत यही मिलते हैं कि उन्हें भ्रष्टाचार के आरोपों को छिपाने की आदत है। गोपनीय जानकारियों को सार्वजनिक करने का अभियान चलाने वाली वेबसाइट विकिलीक्स के संपादक जूलियन असांजे ने भारत ... Read More »

तिरुअनंतपुरम में सेवानिवृत्त दलित अधिकारी के कक्ष को गोमूत्र से शुद्ध किया

देश के पिछड़े राज्यों में किसी दलित अधिकारी का अपमान हो जाए तो यह चौंकाता नहीं है, लेकिन सबसे शिक्षित और विकसित केरल में ऐसा होना हैरान करता है। राज्य के तिरुअनंतपुरम में एक दलित अधिकारी के सेवानिवृत्त होने के बाद उसकी जगह आए अधिकारी ने कथित रूप से उसके कक्ष और फर्नीचर को शुद्ध करने के लिए गोमूत्र का ... Read More »