Category Archives: महाराष्ट्

सतारा के साहित्य सम्मेलन से बाहर निकाले गए दो दलित लेखक

dalit-writers

महाराष्ट्र के सतारा में दो दलित लेखकों को एक साहित्य सम्मेलन से अपमानित कर सिर्फ इसलिए बाहर निकाल दिया गया क्योंकि इन लेखकों के भाषणों से मराठा समुदाय से जुड़े कुछ संगठन नाराज हो गए थे। घटना, सतारा के पाटन की है जहां महाराष्ट्र साहित्य परिषद की ओर से दो दिवसीय साहित्य सम्मेलन का आयोजन किया गया था। इसमें दलित ... Read More »

मायावती का महाराष्ट्र दौरा कल से

bsp-raily-lucknow

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद (राज्यसभा) व पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश मायावती, महाराष्ट्र राज्य विधानसभा आमचुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में चुनाव प्रचार करने के लिये 07 अक्तूबर से 10 अक्तूबर तक 8 (आठ) जिलों में आठ चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगी। मायावती महाराष्ट्र में अपने चुनावी अभियान के पहले दिन 07 अक्तूबर को जिला नासिक में ... Read More »

नागपुर की विशाल रैली मे पहुचे लाखो लोग

बहुजन समाज पार्टी ने नागपुर में रविवार एक विशाल रैली का आयोजन किया। इसका मकसद पार्टी द्वारा आम चुनाव की तैयारी करना और अपना जनाधार बढ़ाना है। इस रैली में मे दिल्ली की तर्ज पर भव्य लाल क़िला बनाया गया जिससे बहन जी ने कार्यकर्तो को देल्ली मे सत्ता पाने के गुर सिखाये। इस रैली मे मिले अपार जन समर्थन ... Read More »

घोटाले दर घोटाला : महाराष्ट्र में 1000 करोड़ का घोटाला

महाराष्ट्र में केंद्र सरकार की बाल विकास योजना में 1 हजार करोड़ रुपए का घोटाला सामने आया है। खाद्य सुरक्षा पर चल रही सरकारी योजनाओं की निगरानी के लिए नियुक्त सुप्रीम कोर्ट के कमिश्नर ने अपनी रिपोर्ट में ये चौंकाने वाला खुलासा किया है। रिपोर्ट के मुताबिक निजी कंपनियों ने फर्जी महिला मंडल बना कर पूरी योजना पर कब्जा कर ... Read More »

आदर्श घोटाले में कॉंग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री से सीबीआइ की पूछताछ

मुंबई के बहुचर्चित आदर्श घोटाले में दो केंद्रीय मंत्रियों से पूछताछ करने के बाद सीबीआइ ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चह्वाण से भी पूछताछ की। कांग्रेस नेता चह्वाण इस घोटाले के वक्त राज्य के राजस्व मंत्री थे। चह्वाण तीसरे राजनेता हैं, जिनसे सीबीआइ ने इस घोटाले में पूछताछ की है। जांच एजेंसी इससे पहले केंद्रीय ऊर्जा मंत्री सुशील कुमार ... Read More »

राहुल गाँधी के मित्र राज ठाकरे ने फिर उगला जहर

नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने एक बार फिर उत्तर भारतीयों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि देश के उत्तरी राज्यों से आने वाले जत्थों के कारण ही मुंबई में आतंकवाद की घटनाएं होती हैं। राज ने यह बात 13/7 सीरियल ब्लास्ट मामले में दरभंगा माड्यूल का खुलासा होने के बाद दोहराई है। राज ने 13 जुलाई, ... Read More »

कॉंग्रेसी राज में फिर दलित महिला को निवस्त्र कर घुमाया और पीटा

महाराष्‍ट्र के सतारा जिले में एक दलित महिला के कपड़े फाड़ देने और उसे नंगे घुमाए जाने का मामला सामने आया है। इस महिला की सरेआम पिटाई भी किए जाने की खबर है। बताया जाता है कि महिला का बेटे ऊंची जाति की एक लड़की के साथ भाग गया है। लड़की के परिवारवालों को को यह बेहद नागवार गुजरा। जब लड़के की मां पानी भरने ... Read More »

राहुल गाँधी की पुलिस ने मार दिए ३ किसान, ३० किसान लापता

महाराष्ट्रा की कांग्रेस सरकार को गवारा नही की बहा के किसान ज़मीन अधिग्रहण को लेकर आवाज़ उठाए सो एक इसरे पर मार दिए ३ किसान और ३० से उपर लापता, बकया पुड़े का है| अब कॉंग्रेस और उसके राहुल सहित बड़ी बड़ी बाते करने बाले नेता गायब, क्यो की यह मसला उ. प्र का नही, यहा पर वोट की रोटी ... Read More »

कॉंग्रेसी राज्यो दिल्ली से लेकर महाराष्ट्रा, हरियाणा मे महिलाओ और नावालिक लड़कियो से बलात्कार की बाड़, मीडिया मौन

२ दिन पहले दिल्ली के एक डांस स्कूल मे एक नावालिक लड़की से बलात्कार , हरियाणा मे घर मे अकेला पाकर लड़की से बलात्कार, और महाराष्ट्रा बीड़ मे कॉंग्रेसी नेता के पुत्र ने पड़ोस मे रहने बाली नावालिक लड़की को अकेला पाकर पहले बलात्कार किया फिर तेल दल कर आग लगा दी, इसी शहर मे रात मे एक घर मे ... Read More »

जल्द ही राहुल की कॉंग्रेस की महरवानी से ८०० रुपये मे मिलेगा गैस सिलंडर

गैस सिलिंडर जल्द ही 800 रुपये में मिलेगा। साल भर में सब्सिडी वाले केवल 4 सिलिंडर ही दिए जाएंगे। तेल मंत्रालय के मुताबिक बीपीएल परिवारों को भी 4 सिलिंडर दिए जाएंगे। मंत्रालय ने कहा कि बीपीएल परिवारों के लिए साल भर में 4 सिलिंडर पर्याप्त हैं। सरकार बीपीएल परिवारों को कनेक्शन लेने के लिए एक बार 1400 रुपये की मदद ... Read More »