Category Archives: पंजाब

13 दलित बच्चियों के कपड़े उतार कर ली तलाशी

पंजाब में एक लेडी टीचर ने चोरी का शक होने पर 13 दलित बच्चियों के कपड़े उतार कर उनकी तलाशी ली है। टीचर की इस कार्रवाई पर मामला गरमा गया है और बच्चों के पैरंट्स ने टीचर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। गुरदासपुर के सरकारी स्कूल में सातवीं क्लास में पढ़ने वाली इन टीनएजर्स का कहना है कि टीचर ... Read More »

खेतों में भी नहीं घुसने दिया जा रहा दलितों को

पटियाला गांव सदरपुर में मोबाइल फोन से कॉल करने को लेकर गांव के जमींदारों और दलितों के लड़कों में हुए झगड़े के बाद जमींदारों की तरफ से दलित परिवारों का बहिष्कार किए जाने के चौथे दिन भी स्थिति जस की तस है। दोनों गुटों में उपजी तकरार को मिटाने के लिए दोनों तरफ से भरपूर प्रयास किए जा रहे हैं, ... Read More »

फोन करने पर दलित परिवारों का सामाजिक बहिष्कार

आजादी के 65 साल के बाद भी देश में दलितों को सामाजिक बहिष्कार झेलना पड़ रहा है। एक ताजा मामले में पंजाब के पटियाला के सदरपुर गांव में एक दलित लड़के ने गलती से एक अगड़ी जाति के लड़के का मोबाइल नंबर मिला दिया। बस इसी वजह से इस गांव के 50 दलित परिवारों को सामाजिक बहिष्कार झेलना पड़ रहा ... Read More »

हाथी कॉंग्रेसी पंजे को कुचलता है राहुल को बार बार यह सपना

दोआबा में बसपा का हाथी जब भी चला, उसने हमेशा कांग्रेस को ही रौंदा। हाथी ने जब जहां जितनी बढ़त ली, लगभग उतना ही कांग्रेस को पीछे कर दिया। यही वजह है कि कांग्रेस को सपने में भी बसपा का हाथी सताता है। नवांशहर की शनिवार को आयोजित रैली में बहन मायावती जी की हुंकार ने कांग्रेस की चुनावी राह ... Read More »

धन्ना सेठों के लिए बनाती है कांग्रेस-भा​जपा की सरकारें नीतियां : बहन मायावती

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो और उत्तरप्रदेश की मुख्यमंत्री बहन मायावती का कहना है कि पार्टी के संस्थापक कांशीराम की दिल से ख्वाहिश थी कि पंजाब में बसपा की सरकार बनें. उत्तरप्रदेश ने चार बार बसपा की सरकार बनाकर उनके ख्वाबों को पूरा कर दिखाया है. पंजाब के लोगों के पास इस बार उनकी तमन्ना पूरा करने का सुनहरी मौका है. ... Read More »

बहन मायावती जी का चुनावी दौरा

बहन मायावती जी लगातार 30 दिन तक 59 चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगी |पंजाब और उत्तराखंड में करेंगी आठ जनसभाएं बहन मायावती जी 27 जनवरी से लगातार एक महीने तक चुनावी सभाएं करेंगी।  16 फरवरी को वह लखनऊ में चुनावी सभा करेंगी।  25 फरवरी को सहारनपुर में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद चुनावी अभियान को विराम देंगी। पंजाब मे ... Read More »

बदजुबान मनीष तिवारी कॉ उनके ही झेत्र की महिलाओ ने दौड़ा दिया

  मोहल्ले की बदतर हालत से परेशान महिलाओं ने कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी को घेर लिया और खूब खरी-खरी सुनाई। महिलाओं के तेवर देखकर सांसद मुश्किल से पीछा छुड़ाकर जाने लगे तो महिलाओं ने सरेआम चेतावनी दे डाली कि अगर अब बिना उनकी मांगें पूरी किए वोट मांगने आए तो बहुत बुरा होगा। तिवारी जगराओं के विभिन्न इलाकों में विकास ... Read More »

पंजाब के गोबिंदपुरा में भू-अधिग्रहण विरोधी किसानों पर लाठीचार्ज में एक की मौत

पंजाब के गोबिंदपुरा में बनने वाले थर्मल प्लांट के लिए अधिग्रहीत जमीन पर मंगलवार को कब्जा करने जा रहे किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया जिसमें एक किसान की मौत हो गई। टकराव में एक डीएसपी व तीन इंस्पेक्टर सहित 50 किसान जख्मी भी हुए। राज्य के अलग-अलग जिलों से जमीन की तरफ बढ़ रहे करीब 1200 किसानों को ... Read More »

पंजाब में दलित नेता को पीट-पीटकर मार डाला

रंजिश के चलते छेहरटा के गांव भकना कलां में मंगलवार रात कुछ लोगों ने दलित नेता की पीट-पीट कर हत्या कर दी। इस दौरान हुई गुंडागर्दी में पांच लोग भी घायल हो गए। पुलिस ने आरोपियों की तलाश में छापामारी शुरू कर दी है। सरवन सिंह निवासी गांव भकना कलां ने पुलिस को बताया कि उनके पिता अखिल भारतीय वाल्मीकि ... Read More »

जल्द ही राहुल की कॉंग्रेस की महरवानी से ८०० रुपये मे मिलेगा गैस सिलंडर

गैस सिलिंडर जल्द ही 800 रुपये में मिलेगा। साल भर में सब्सिडी वाले केवल 4 सिलिंडर ही दिए जाएंगे। तेल मंत्रालय के मुताबिक बीपीएल परिवारों को भी 4 सिलिंडर दिए जाएंगे। मंत्रालय ने कहा कि बीपीएल परिवारों के लिए साल भर में 4 सिलिंडर पर्याप्त हैं। सरकार बीपीएल परिवारों को कनेक्शन लेने के लिए एक बार 1400 रुपये की मदद ... Read More »