Category Archives: उत्तर प्रदेश

गोरक्षा के नाम पर दलितों और मुस्लिमो को मारना भाजपा को भारी पड़ने लगा| दलित मुस्लिम एक हुये

यूपी में गोरक्षा के मुद्दे ने दलितों और मुस्लिमों को गोलबंद कर दिया है जिसका फायदा बीएसपी को आने वाले चुनाव में मिल सकता है। यूपी में दलित और मुस्लिम वोटर्स एक नए चुनावी समीकरण के तौर पर उभर रहे हैं। बीजेपी यूपी में अपनी प्रतिद्वंद्वी पार्टी बीएसपी के दलित वोट में सेंध लगाने की कोशिश में है, ऐसे में ... Read More »

सहारनपुर: यहां पुलिस के डर से जंगलों में रात बिता रहे हैं दलित!

15 अगस्त के बाद से सहारनपुर के उसंद गांव के दलित समुदाय के लोग पास के जंगल में रात गुजार रहे हैं। गांव की दलित महिलाएं रात भर देखा करती हैं कि कहीं पुलिस की जीप तो नहीं आ रही है। पिछले एक हफ्ते में तीन दलितों की कथित तौर पर पुलिस की ज्यादती की वजह से मौत हो गई। ... Read More »

ABP-नीलसन सर्वे : 2017 में बसपा बनाएगी उत्तर प्रदेश में सरकार

एबीपी न्यूज ने कल आपको यूपी का ओपिनियन पोल दिखाया था जिसमें बीएसपी सरकार बनाने के करीब नजर आ रही थी. सत्ताधारी समाजवादी पार्टी सर्वे में तीसरे नंबर पर थी. आज एबीपी न्यूज के ओपिनियन पोल की गूंज यूपी में सुनाई दी. देखिए सर्वे पर पार्टियां क्या कह रही हैं? आगरा में अखिलेश यादव अपने कार्यकर्ताओं को सतर्क रहने के ... Read More »

आरएसएस के कट्टरवादी एजेंडे को लागू करने के लिए जेएनयू को देश विरोधी साबित करने की कोशिश

बहन मायावती जी ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार आरएसएस के कट्टरवादी एजेंडे को लागू करने के लिए जेएनयू को देश विरोधी साबित करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने विवि छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की देशद्रोह की धारा में गिरफ्तारी की निंदा की है। बहन मायावती जी ने यहां जारी एक बयान में कहा कि कन्हैया की ... Read More »

‘ब्लॉक प्रमुख चुनावों में सपा ने खूब की गुंडई, अपहरण भी कराए’: बहन मायावती जी

बहन मायावती जी ने यूपी में सत्तारूढ़ सपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बहन जी ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक में ये आरोप लगाए। बहन जी ने इस बैठक में कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष, ग्राम प्रधान आदि चुनावों की तरह ही ब्लॉक प्रमुख चुनाव में सपा के लोगों ने जमकर गुंडई की है। बहन जी ... Read More »

बीबीएयू में पीएम का विरोध, दूसरे स्टूडेंट्स ने मांगी माफी

बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी यानी बीबीएयू के दीक्षांत समारोह में आए पीएम नरेंद्र मोदी का कुछ छात्रों द्वारा विरोध किए जाने को लेकर यूनिवर्सिटी के दूसरे स्टूडेंट्स ने पीएम से माफी मांगी है। माफीनामे पर बड़ी संख्या में छात्रों ने दस्तखत किए और सोमवार शाम इसे प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) भेज दिया गया। कैंपस में अभियान चलाकर करीब आठ मीटर ... Read More »

सपा सरकार मे यहां दलितों पर टूट रहा दबंगों का कहर, पानी पीने नहीं देते, खिलाते हैं मलमूत्र

झांसी. हैदराबाद यूनिवर्सिटी में पीएचडी स्‍टूडेंट रोहित वेमुला के सुसाइड किए जाने का मामला पूरे देश में बड़ा मुद्दा बना हुआ | हम वो 10 मामले बताने जा रहा है, जो दलितों के साथ होने वाले अत्‍याचार को बयां करते हैं। आगे पढ़िए, कौन से हैं 10 मामले… पहला मामला: 20 जनवरी 2016 बांदा के गांव बिरौना के बाहर दलितों ... Read More »

घर के आगे बिजली का खंभा लगाने पर दलित की पिटाई, पेशाब भी पिलाया

बरेली में एक अगड़ी जाति के व्यक्ति ने कथित तौर पर एक दलित की जमकर पिटाई की। बताया जा रहा है कि दलित के घर के आगे बिजली का खंभा लगने से आरोपी को गुस्सा आ गया था और इसीलिए उसने दलित की पिटाई कर दी। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने पीड़ित दलित को पेशाब पीने पर भी मजबूर किया। ... Read More »

दलित छात्र खुदकुशी मामले में जिम्मेदार लोगों पर हो कार्रवाई: मायावती जी

बसपा प्रमुख मायावती जी ने हैदराबाद विश्वविद्यालय के दलित छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या की घटना को अत्यन्त ही दर्दनाक और शर्मनाक बताते हुए आज कहा कि दलित समाज को न्याय मिलना और मुश्किल होता जा रहा है। मायावती जी ने यहां जारी एक बयान में कहा कि भाजपा सरकार और उसके वरिष्ठ मंत्रियों द्वारा अन्याय व प्रताडना का शिकार ... Read More »

बीएसपी ने घोषित किए कैंडिडेट

यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव में देवेंद्र शर्मा नोएडा सीट से बीएसपी कैंडिडेट होंगे। दादरी से मौजूदा विधायक सतबीर गुर्जर और जेवर से वेदराम भाटी पार्टी प्रत्याशी बने रहेंगे। यह घोषणा मंगलवार को बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के पश्चिमी यूपी प्रभारी नसीमुद्दीन सिद्दिकी ने की। उन्होंने ऐलान किया कि बीएसपी यूपी का आगामी विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी और ... Read More »