बसपा ने सभी वर्गो के हितों का ख्याल रखा: बहन मायावती जी

पार्टी  की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री बहन मायावती जी ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार ने ‘सर्वजन हिताय और सर्वजन सुखाय’ की नीति पर चलते हुए सभी वर्गो के विकास के लिए कार्य किया।

यहां एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बहन मायावती जी ने कहा कि केंद्र के रवैये से दुखी होकर बसपा सरकार ने खुद के सीमित संसाधनों के दम पर उत्तर प्रदेश का विकास किया। किसानों के हितों के लिए कई कारगर कदम उठाए। गन्ने का समर्थन मूल्य 125 रुपये प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 250 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया गया, जो देश में सबसे अधिक है। बहन मायावती जी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पिछड़े कोटे से मुसलमानों को नौ प्रतिशत आरक्षण देने की बात कहकर लोगों को बांटना चाहती है।

उन्होंने कहा कि मुसलमानों को आबादी के आधार पर आरक्षण मिलना चाहिए। बसपा तो मुसलमानों की तरह ही ऊंची जाति के गरीबों को भी आरक्षण दिए जाने के पक्ष में है। कांग्रेस से सावधान रहने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि वह झूठे वादे कर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है। बहन मायावती जी ने कहा कि कांग्रेस पांच साल के भीतर उत्तर प्रदेश को बदलने का दावा कर रही है, लेकिन उसने 40 वर्षो के अपने शासनकाल के दौरान कुछ नहीं किया। उसकी गलत नीतियों की वजह से ही लोगों का पलायन हुआ।

उन्होंने लोगों से वादा किया कि यदि बसपा की सरकार बनी तो प्रदेशवासियों को 24 घंटे बिजली मुहैया कराई जाएगी। केंद्र पर प्रदेश सरकार के साथ सौतेला व्यवहार अपनाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने यह भी कहा कि बसपा ने राज्य के बंटवारे का प्रस्ताव केंद्र के पास भेजा है जिस पर उसने चुप्पी साध रखी है। [jagran]

3 comments

  1. तभि तो हमने नरा दिया है सर्वजन् हिताय सर्वजन सुखाय

  2. आप हि २०१२ का इलेक्स्न जितेगि ज्य भिम्

  3. madam aap pleas muslim samuday logo k liye kuch kre, nhi to hum gundgardi & mar peet me he lge rh jayenge, surakhsha to thik h, but taleem, aur rojgar bhe hum logo ko chaheye,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*