अखिलेश मस्त जनता पस्त

बुधवार की रात को बदमाशों ने एक घंटे में 2 लोगों को गोलियों से भून दिया। बुधवार की रात 9 और 10 बजे के बीच शहर के विभिन्न इलाकों में एक मुर्गी फार्म के मालिक और एक प्रॉपर्टी डीलर की हत्या कर दी गई।
पुलिस के अनुसार पोल्ट्री फार्म का मालिक सावेद 3 कुख्यात शार्पशूटरों, सलीम, रुस्तम और सोहराब का करीबी सहयोगी था। आरोपियों ने पहले उस पर धारदार हथियार से वार किया और फिर उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। वहीं कैंट के मडियांव पुलिस थाना क्षेत्र में 40 साल के प्रॉपर्टी डीलर की धारदार हथियार से वारकर और गोली मारकर उसकी हत्या की गई।
हत्या की पहली घटना में बुधवार को 9 बजे सावेद के मोबाइल पर एक कॉल आई। इसके बाद उसे घर से 100 मीटर की दूरी पर 2 आदमियों से बात करते देखा गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सावेद पर पहले नुकीले हथियार से वार किया गया और फिर बदमाशों ने कम से कम 4 गोलियां उसके शरीर में उतार दी। आसपास के लोगों ने उसे नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं मडियांव थाना क्षेत्र में सहारा सिटी होम्स के सामने आईआईएम रोड पर बाइक सवार प्रॉपर्टी डीलर की बाइक रुकवाकर उस पर हमला किया। कैलाश के शरीर पर कई जगहों पर वार किया गया। पुलिस के अनुसार पहली नजर में यह हत्या का मामला लग रहा है।

मैनपुरी में एक ही परिवार के 3 लोगों की हत्या

उत्तर प्रदेश में मैनपुरी जिले के किशनी क्षेत्र में शुक्रवार और शनिवार के बीच की रात को एक ही परिवार के 3 लोगों की हत्या कर दी गई। शनिवार की सुबह पुलिस ने मकान से बुजुर्ग दंपति और उनकी 10 साल की पोती के शव बरामद किए।

पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने बताया कि किशनी क्षेत्र के लुकुटपुर गांव में स्थानीय लोगों ने ओम प्रकाश के घर में उनकी पत्नी श्रीदेवी और पोती शालू के शव देखकर पुलिस को सूचना दी। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात का जायजा लिया। पहली नजर में ऐसा लगता है कि वारदात में मारे गए तीनों लोगों का पहले दम घोंटा गया और फिर उन्हें गोली मार दी गई। गौरतलब है मैनपुरी एसपी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का निर्वाचन क्षेत्र है।
पुलिस ने कहा कि वारदात रात को उस समय हुई, जब घर के दूसरे सदस्य अपने-अपने कमरों में सो रहे थे। वारदात के कारणों का अभी पता नहीं लग सका है। मामले की जांच की जा रही है

डॉक्टर पर नाबालिग से बलात्कार का आरोप

मेरठ जिले के थाना भावनपुर इलाके के एक नर्सिंग होम संचालक डॉक्टर पर किशोरी के साथ बलात्कार करने का मामला सामने आया है। पुलिस अधीक्षक (देहात) आर.पी. पांडेय ने बताया कि अब्दुल्लापुर निवासी दलित किशोरी गांव के ही एक नर्सिंग होम में सफाई कर्मचारी है। आरोप है कि गुरुवार को नर्सिंग होम के संचालक ने किशोरी को कमरे के अंदर खींच लिया और कथित रूप से उसके साथ बलात्कार किया। पांडेय ने बताया कि किशोरी ने घर आकर परिजनों को घटना की जानकारी दी। उसके बाद परिजन किशोरी के साथ थाना भावनपुर पहुंचे। पीडि़त किशोरी को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजकर नर्सिंग होम के डॉक्टर के खिलाफ बलात्कार करने का मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

आधे घंटे में दो जगह से लूटे नौ लाख

राजधानी में पुलिस का इकबाल लगातार घटता जा रहा है। इसकी नजीर शनिवार को दिनदहाड़े आधे घंटे के भीतर हुई लूट की दो सनसनीखेज घटनाएं हैं।

पहली घटना डीएम आवास के सामने हुई। यहां बाइकसवार बदमाशों ने निजी बैंक से छह लाख रुपये लेकर निकले युवक को निशाना बनाया। बदमाशों ने युवक से जो पर्स छीना उसमें रुपयों के अलावा उसकी बहन के गहने भी थे।

इस घटना के कुछ देर बाद ही कृष्णानगर में बदमाशों ने रेलवे ठेकेदार से तीन लाख रुपये छीन लिए। रेलवेगंज, हरदोई निवासी जयभगवान अग्रवाल का शेयर ब्रोकिंग का कारोबार है। उनका बेटा शाश्वत भी पिता के साथ कारोबार में हाथ बटाता है और एक निजी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी का डिस्ट्रीब्यूटर भी है।

शाश्वत के मुताबिक शनिवार पूर्वाह्न 11:30 बजे वह हरदोई से कार में अपनी बहन को साथ लेकर लखनऊ आया था और डीएम आवास के ठीक बगल में स्थित आइडीबीआइ बैंक पहुंचा। शाश्वत ने सड़क किनारे कार खड़ी की और बहन का पर्स लेकर बैंक के भीतर गया। उसने पिता के लिमिट एकाउंट से छह लाख रुपये निकालकर पर्स में रख लिए।

वह करीब 11:45 बजे बैंक से बाहर आया और जैसे ही कार की ओर जाने लगा वहां खड़ी एक कार के पीछे की ओर से आए बाइकसवार दो बदमाशों ने झपट्टा मारकर शाश्वत के हाथ से पर्स छीन लिया और परिवर्तन चौक की ओर भाग निकले। शाश्‌र्र्वत ने शोर मचाते हुए कुछ कदम बदमाशों का पीछा भी किया, लेकिन उन्हें पकड़ नहीं सके। तब उन्होंने तत्काल घटना की सूचना 100 नंबर पर दी। कुछ ही देर में सीओ हजरतगंज दिनेश यादव सहित अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए और छानबीन शुरू की।

बाद में एसएसपी आरके चतुर्वेदी ने भी हजरतगंज कोतवाली पहुंचकर शाश्‌र्र्वत व नीलम से घटना की जानकारी ली। शाश्‌र्र्वत ने बताया कि उन्हें यह रकम एचडीएफसी बैंक में एक निजी कंपनी के एकाउंट में जमा करनी थी।

दूसरी ओर विजयनगर, कृष्णानगर निवासी रेलवे ठेकेदार विजय कुमार मिश्रा ने शनिवार सुबह करीब 11:30 बजे सराफा क्षेत्र स्थित एक्सिस बैंक से तीन लाख रुपये निकाले थे। उन्होंने यह रकम एक पालीथिन में रखकर अपनी एक्टिवा की डिग्गी में रखी थी। अनिल दोपहर करीब 12 बजे अपने घर के सामने पहुंचे। उन्होंने डिग्गी से रुपयों से भरी पालीथिन निकाली ही थी कि तभी पीछे से आए बाइकसवार बदमाशों ने उसे छीन लिया और भाग निकले।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*