पार्टी में ठुमके लगाते रहे फरार सपा विधायकजी, पुलिस बेखबर

यूपी पुलिस के किस्से भी अजब हैं। जब किसी को वाकई तलाशना हो तो उसका घर खोदकर भी निकाल लाती है और जिस पर मेहरबानी हो उसके सामने से ही मुंह फेर कर चली जाती है। लखनऊ पुलिस ने सत्तारूढ़ दल के विधायक रविदास मेहरोत्रा के मामले में कुछ ऐसा ही किया। कहने को कार्रवाई भी कर दी और कुछ किया भी नहीं। मामला है विधायक के खिलाफ जारी गिरफ्तारी और कुर्की के आदेश का। कोर्ट के आदेश होने के बावजूद चौक पुलिस तरह-तरह के कारण बताकर कार्रवाई टालती रही।

गोमतीनगर स्थित बैडमिंटन अकादमी में सोमवार को विधायक के बेटे की शादी की दावत थी। वहां मंत्री शिवपाल सिंह यादव समेत सत्ता से जुड़े तमाम रसूखदार और अफसर मौजूद रहे। कुर्की और गिरफ्तारी के आदेश की शिकन विधायक के चेहरे से कोसों दूर थी। सत्ता और बेटे की शादी के जश्न में चूर विधायक ने खुशी में खूब ठुमके लगाए। पुलिस और प्रशासन के अफसर भी मौजूद थे, लेकिन किसी ने कार्रवाई की जहमत नहीं उठाई। हां, दिखाने के लिए पुलिस ने दिन में जरूर विधायक के घर की कुंडी खटखटाई और ताला लगा देखकर लौट आई।

रविदास मेहरोत्रा की गिरफ्तारी को लेकर 30 नवंबर से ड्रामा चल रहा है। पहले पुलिस कोर्ट का आदेश न पहुंचने की बात कहकर कार्रवाई में टालमटोल करती रही। रविवार को चौक पुलिस के पास आदेश पहुंच गया। जब पुलिस से पूछा गया तो जवाब मिला कि विधायक को तलाश किया जा रहा है।

सोमवार को पुलिस के साथ बड़ी संख्या में लोगों को भी पता था कि शाम को गोमती नगर स्थित बैडमिंटन अकादमी में विधायक के बेटे का ऐट होम है। इंस्पेक्टर चौक ने गिरफ्तारी के लिए एसएसआई दिनेश सिंह, याहियागंज चौकी इंचार्ज अमरजीत सिंह और नक्खास चौकी इंचार्ज नीरज ओझा की टीम गठित कर दी। इंस्पेक्टर चौक आईपी सिंह का कहना है कि दिन में टीम को विधायक के घर भेजा गया, लेकिन वहां ताला लगा था।

मैं 24 घंटे अपने आवास पर उपलब्ध हूं। अगर पुलिस गिरफ्तार करना चाहती है तो आकर कर ले। मेरे ऊपर जो मुकदमे हैं वे पिछली सरकार के दौरान कराए गए थे।
रविदास मेहरोत्रा, विधायक एसपी

मैंने इंस्पेक्टर चौक को लिखकर दे दिया है। कोर्ट ने 6 दिसंबर तक समय दिया है। अगर उससे पहले वह हाजिर हो जाते हैं तो ठीक, नहीं तो पुलिस कार्रवाई करेगी। शादी समारोह के दौरान कार्रवाई करना ठीक नहीं है।
जे रविंदर गौड़, एसएसपी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*