सांसदों का मैदान तैयार करेंगे विधायक

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक सांसदों के लिए मैदान तैयार करेंगे। जमीनी स्तर पर जाकर विधायक अपने-अपने क्षेत्र में सांसदों के लिए मतदाता तैयार करने का काम करेंगे। बहन मायावती जी ने बैठकों का दौर तेज करते हुए हर विधायक को लक्ष्य सौंप दिया है। वहीं, मंडल, जिला और राज्य स्तर पर संगठन की बैठकें लगातार करने का भी निर्देश जारी हुआ है।
चुनावी बिगुल बज चुका है और अगले आठ महीने में लोकसभा चुनाव होंगे। ऐसे में सभी राष्ट्रीय और क्षेत्रीय पार्टियां अपनी रणनीति बनाने में जुटी हैं। इसके बीच केंद्र में अपनी धमक दिखाने के लिए बसपा ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। बसपा ने कुछ दिन पहले लखनऊ में संगठन की बैठक बुलाई और पदाधिकारियों के साथ सभी विधायकों को लोकसभा चुनाव संबंधी लक्ष्य दे दिए हैं। बसपा जिलाध्यक्ष प्रदीप भारती ने बताया कि बहन मायावती जी ने विधायकों को निर्देशित करते हुए कहा है कि वह चुनाव को विधानसभा चुनाव समझकर काम करें। जिस प्रकार विजेता विधायकों ने अपने वोटरों को मतदान केंद्र तक पहुंचाया, वैसे ही लोकसभा प्रत्याशी के लिए काम करें। जिससे पार्टी की ज्यादा से ज्यादा सीटें संसद के अंदर पहुंच सकें।
बहन मायावती जी ने दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा कि इस बार कोई गलती नहीं की जाएगी। विधानसभा चुनाव 2007 में जैसे परिणाम पार्टी के पक्ष में आए थे, उन्हें फिर से दोहराने का काम किया जाए। 2012 विधानसभा चुनाव में जो गलतियां हुईं, उनसे सीख लेते हुए, नई ऊर्जा के साथ पार्टी संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को एकजुट होना पड़ेगा। वर्तमान में बसपा के 80 विधायक और 21 सांसद हैं। ऐसे में 80 विधायकों पर सांसदों की संख्या में ज्यादा से ज्यादा बढ़ोतरी करने की जिम्मेदारी ज्यादा है। प्रदीप भारती ने बताया कि पांच सितंबर को मंडल संगठन की बैठक है, जिसमें आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। [Amar Ujala]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*